IPL 2024: कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बताई CSK से हार की सबसे बड़ी वजह

20240323 144548
faf du plessis Revealed how they lose against csk in 1st match

आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पावरप्ले में बल्लेबाजी के कमजोर प्रदर्शन को हार का मुख्य कारण बताया।

फाफ ने बैटिंग करते हुए धमाकेदार शुरुआत की और पहले तीन ओवर में ही सात चौके जड़ दिए। लेकिन पांचवें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर वो आउट हो गए और RCB का स्कोर एकदम से 41 से 42 पर तीन विकेट हो गया।

मैच के बाद फाफ ने कहा, “दुर्भाग्य से हमने पहले सात ओवर में ज्यादा विकेट्स गंवा दिए, जिससे हमें दोबारा पारी को संभालना पड़ा। और अंत में लगा कि हम कुछ 15-20 रन छोटे पड़ गए, जबकि पिच उतनी खराब नहीं थी जितनी हमने पहले दस ओवर में खेली।”

उन्होंने आगे कहा, “यहां खेलते वक्त आपको लगता है कि पहले छह ओवर में गेम को आगे निकालना पड़ेगा क्योंकि CSK मध्य ओवर में बहुत मजबूत टीम है। वो वर्षों से स्पिनर्स के साथ दबाव बनाते आए हैं।”

आरसीबी के लिए अनुज रावत और दिनेश कार्तिक की 95 रन की साझेदारी ने टीम को 78/5 से 173 तक पहुंचाया। हालांकि, चेन्नई के पिच के हिसाब से स्कोर थोड़ा कम था, क्योंकि CSK ने आठ गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल की।

रचिन रविंद्र की दमदार शुरुआत से CSK ने पावरप्ले में 62 रन बनाए, लेकिन आरसीबी ने वापसी करते हुए कुछ विकेट लेकर CSK को 13 ओवर में 110 के लिए 4 विकेट पर ले आई। वहीं शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभाला। शिवम दुबे पर शॉर्ट गेंदों की बौछार की गई – आईपीएल में नया नियम है कि हर ओवर में दो बाउंसर की अनुमति है – यह एक रणनीति थी जिससे दुबे अपने कंफर्ट जॉन से बाहर आ गए। लेकिन वह जल्दी आउट नहीं हुए।

फाफ डु प्लेसिस ने आगे कहा, “हमेशा लगा कि हम खेल में आगे बढ़ने की कोशिश में थोड़े पीछे रह गए, वे बल्लेबाजी करते वक्त भी खेल में आगे थे, भले ही हम उन्हे वापस खींच रहे थे। विकेट निकालने का कोई मौका ढूंढने की कोशिश कर रहे थे।”

उन्होंने कहा, “साफ़ नजर आ रहा था, दुबे को शॉर्ट गेंदों से परेशानी हो रही थी। हम उनकी इस कमजोरी को उजागर करके और बीच के ओवरों में कुछ विकेट्स निकालकर खेल में वापसी करना चाहते थे। लेकिन अंत में यह साफ़ हो गया कि हमारा स्कोर काफी नहीं था।”

Leave a Comment