आईपीएल 2024 जीत के साथ सीएसके ने हासिल किए 2 अंक, देखें पॉइंट्स टेबल

आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में हुए मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को करीबी टक्कर में हराकर जीत की मजबूत शुरुआत की है। इस जीत के साथ CSK ने पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया है और दो अंक के साथ अपने नेट रन रेट (NRR) को 0.779 कर दिया है। वहीं, RCB को 173 रनों पर रोककर 176 रन बनाने वाली CSK ने अपनी ऑपोनेंट टीम को नेट रन रेट माइनस -0.779 पर धकेल दिया है।

RCB ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 173/6 रन बनाए। टीम की ओर से अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली, जबकि CSK के गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

जवाब में, CSK ने रचिन रविंद्र की तेज़ और धुआंधार 37 रन की पारी की बदौलत 18.4 ओवर में ही 176/4 का स्कोर खड़ा कर दिया। शिवम दुबे ने नाबाद 34 रन बनाए।

ipl_2024_points_table_after_1_match

जीत के साथ सीएसके ने हासिल किए 2 अंक

इस विजयी शुरुआत के साथ CSK ने आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में शानदार शुरुआत की है, जबकि RCB के लिए आने वाले मैचों में प्रदर्शन में सुधार करने की चुनौती रहेगी। अन्य टीमों के पहले मैच खेले बिना ही अभी पॉइंट्स टेबल में उनका स्थान निर्धारित नहीं हो सका है। लेकिन आने वाले मैचों में हर टीम की कोशिश टॉप पोजिशन पर आने की होगी। आईपीएल का का रोमांच अभी बाकी है, और हर टीम मैदान पर अपना बेस्ट देने को तैयार है।

आने वाले दिनों में, टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा और रोमांचक मैचों की उम्मीद की जा रही है, जिससे पॉइंट्स टेबल में बदलाव आता रहेगा। हर जीत के साथ टीमें अपने नेट रन रेट को बेहतर करने का प्रयास करेंगी और प्लेऑफ़ की ओर अपने कदम बढ़ाएंगी। अभी बाकी सभी टीमें इस दौड़ में बराबरी पर हैं, पर CSK ने शुरुआती बढ़त बना ली है।

हर टीम की नजर अगले मैचों पर होगी और उनके फैंस जीत की आशा में पूरी तरह से उत्साहित रहेंगे। आईपीएल 2024 की रेस में हर बॉल, हर शॉट और हर ओवर मायने रखेगा। चलिए देखते हैं कि आगे के मैचों में पॉइंट्स टेबल किस तरह शेप लेती है। फैंस के लिए आईपीएल का यह सीजन एक नए उत्साह और उमंग के साथ शुरू हो चुका है।

Leave a Comment